Saturday, November 20, 2010

हिन्दी ब्लागरों के पैसा कमाने के तरीके



गूगल ऐडसेंस ऑनलाइन कमाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है. लेकिन, किसी भी ब्लॉगर के लिए ऐडसेंस में रजिस्टर करना काभी मुशकिल है हिन्दी ब्लागर के लिये तो शायद नामुम्किन है. लेकिन हिन्दी ब्लागर के लिये भी पैसा कमाने ने आसान तरीके हैं।

यहाँ कुछ गूगल ऐडसेंस कोड के बिना ऑनलाइन कमाने विकल्प है.

(1) अन्य विज्ञापन प्रदाता वेब साईट में रजिस्टर करें - कई यैसी कम्पनिया हैं जो ब्लागरों को अपने विज्ञापन देने का अनुमती देता है लेकिन उनकी सीपीएम गूगल ऐडसेंस की तुलना में कम हैं, लेकिन वे अपनी वेबसाइट के लिए एक अच्छी रकम देते हैं. वे प्रति क्लिक $1.00 भुगतान कर सकते हैं. अब यह आपके उपर है आपके ब्लाग में कितना हिट्स लगता है और उस हिट्स से आप कितना पैसा बना लेते हैं।

(2) प्रत्यक्ष कंपनी से विज्ञापन लें - प्रत्यक्ष कंपनी से विज्ञापन लेना कोई बच्चों का खेल नही है लेकिन ये किया जा सकता है। अगर आपके ब्लाग में इतना हिट्स लगता है जो किसी कम्पनी को इम्प्रेस कर सकता है तो आप प्रत्यक्ष कंपनी से विज्ञापन लें सकतें हैं कई कंपनी है जो वेबसाइट या ब्लाग पर निजी विज्ञापन देता है

(3)वेब ऎड ऎजेन्सी से समर्क करें - आप वेबसाइट विज्ञापन संपर्क कर सकते हैं इनमे से एक है http:buysellads.com इन विज्ञापन एजेंसी प्रत्येक विज्ञापन के लिए प्रति माह तय राशि का भुगतान करती है।

(4) कमिशन से कमाईये - कई यैसी कम्पनिया हैं जिसके प्रोडक्ट को बेच कर आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं जिसमें से एक है http://www.ebay.com

कोशीश किजीये आप भी अपने हिन्दी ब्लाग के द्वारा पैसा कमा सकते हैं। थोडा़ कोशिश आप भी किजीये google सर्च ईजन का मदद लिजीये।
Share This

6 comments:

Kajal Kumar on November 20, 2010 at 4:08 AM said...

जब पहली बार पैसे मिलेंगे तो पोस्ट लिखूंगा.

Bihari Blog on November 20, 2010 at 10:44 AM said...

You can check the link to get easy money


http://www.paybox.me/r/abhijit16bth

अशोक बजाज on November 20, 2010 at 4:06 PM said...

कार्तिक पूर्णिमा एवं प्रकाश उत्सव की आपको बहुत बहुत बधाई

muskan on May 8, 2012 at 4:10 AM said...

आनलाईन तो नहीं लेकिन आप एमएलएम के माध्यम से बहुत कम समय में बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। एनमार्ट के माध्यम से मेरे एक दोस्त ने चार महीने में ही दस लाख रूपए कमा लिए हैं और उसके नीचे में अभी तक दस रायल्टी होल्डर हो चुके हैं। उनके पास कुछ ऐसी आईडी है जिसका एक लेग रायल्टी में पंहुच चुका है तथा वह अपनी उस आईडी को 50 प्रतिशत कमीशन पर देना चाहता है अर्थात उसके दूसरे लाईन में आप अपनी आईडी लगाओगे तो आपकी आईडी का पूरा पैसा तो आपको मिलेगा ही वहीं वह अपने सभी कमीशन एवं रायल्टी में आपको 50 प्रतिशत देने को तैयार है। एनमार्ट में जुड़ने के लिए संपर्क करें।
rajesh.kshatri@gmail.com

RAJU KAMBLE on October 4, 2013 at 7:46 AM said...

N MART NE SABKI LUTIYA DUBO DI HAI....SHAYAD AAPKO JANKARI NAHI HAI !

RAJU KAMBLE on October 4, 2013 at 7:46 AM said...

N MART NE SABKI LUTIYA DUBO DI HAI....SHAYAD AAPKO JANKARI NAHI HAI !

Post a Comment

 

पंसद आये तो अपना ई-मेल डालिये नया लेख वही पहूँच जायेगा

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

ब्लाग गुरु Copyright © 2009 BeMagazine Blogger Template is Designed by Blogger Template
In Collaboration with fifa