Tuesday, November 23, 2010

हिन्दी ब्लागरों के लिये एक नायाब तोहफा




मेरे इससे पहले के पोस्ट में मैने चर्चा किया था ब्लागर समूह के बारें में कुछ पाठकों ने पुछा भी था कि हिन्दी में काम करने बाला कोई ब्लागर समूह के बारें में बताईये। तो आज एक नये ब्लागर समूह के बारें मैं बता रहा हू जो अग्रेजी में कई सालों से कर रहा था और वही साईट अब हिन्दी ब्लागरों के लिये भी अब उपलब्ध है। आईडिग - हिन्दी ब्लागर समूह नामक ये साईट में कई खुबियाँ हैं जैसे कि

* ब्लागर अपने लेख को यहाँ दिखा सकते हैं
* पंसदिदा लेख को वोट देकर उसे बढा़वा दे सकते हैं

* अपने पंसद के अनूसार समूह (group) बना सकते हैं या उससे जुड़ सकते हैं

* अपने समूह में और अपने मित्रों को अपने लेख बताना

* अपने पंसदिदा लेख को सुरक्षित करो

* अपन पंसद के लेख को वोट करें


एक और अच्छी बातें इस ब्लागर समूह का मुझे लगा वह है आप अपना पंसद के साथ नापंसद भी जाहिर कर सकते हैं आगर कोई लेख जिसे आप नापंसद करते हैं तो आप नापसंद बटन पर क्लिक करके उसे नापंसद कर सकते हैं 20 नापंसद पाये ब्लाग का पोस्ट अपने आप डिलिट हो जाता है। आईडिग को अगर देखा जाये तो यह अग्रेजी में काम करने बाला Digg.com, blogcatalog का मिला हुआ स्वरुप है। तो शुरु हो जाईये अपने ब्लाग समूह को बनाने में|

यहाँ क्लिक करके ज्वाईन किजीये
Share This

3 comments:

सुरेन्द्र सिंह " झंझट " on November 23, 2010 at 1:04 AM said...

nayee jankari dene ke liye aabhar!

बाल भवन जबलपुर on November 23, 2010 at 5:56 AM said...

हम हो आये वहां

Sushil Bakliwal on November 24, 2010 at 4:50 PM said...

आपकी मुझे भेजी गई पिछली 4 मेल गल्ति से डिलीट हो गई है । क्या आप उन्हें मुझे फिर से भेज सकते हैं ?

Post a Comment

 

पंसद आये तो अपना ई-मेल डालिये नया लेख वही पहूँच जायेगा

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

ब्लाग गुरु Copyright © 2009 BeMagazine Blogger Template is Designed by Blogger Template
In Collaboration with fifa